Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IMC Business Plan 2022 : देखें आईएमसी का नया बिजनेस प्लान

दोस्तों आज हम आईएमसी के नए बिजनेस प्लान को देखने जा रहे हैं जो हाल ही में कंपनी ने अपडेट किया है इस पोस्ट में आपको आईएमसी के चेयरमैन लेवल तक का बिजनेस प्लान बताया गया है इसके आगे भी और लेवल होते हैं परंतु आईएमसी के चेयरमैन लेबल तक का प्लान हर एसोसिएट को पता रहना चाहिए इसलिए आज हम इसी लेवल तक के बिजनेस प्लान को बहुत ही आसान भाषा में समझेंगे।। चलिए देखते हैं आईएमसी के नये बिजनेस प्लान को 👇[ यदि आप आईएमसी के विषय में जानना चाहते हैं तो इसे देखें{👉Click here- IMC Details ℹ️ℹ️}  अन्यथा बिजनेस प्लान के लिए आगे बढ़े 👇]

सर्वप्रथम हम जैसे ही इस कंपनी से जुड़ते हैं हमारी एक आईडी बनती है, और दोस्तों आईएमसी में आईडी बनवाने का आपसे किसी भी प्रकार का कोई पैसा नहीं लिया जाता है यह ID Free Of Cost बनती है।

आईडी बनने से हमको यह बेनिफिट मिलता है कि आईएमसी के तमाम प्रोडक्ट अब हमें 10 से 40 परसेंट डिस्काउंट पर मिलने लगते हैं। 

इसके साथ ही कंपनी के द्वारा हर प्रोडक्ट की कुछ ना कुछ बिजनेस वॉल्यूम निर्धारित की गई है हम जो भी प्रोडक्ट लेते हैं हमें उस प्रोडक्ट के हिसाब से बिजनेस वॉल्यूम दी जाती है जो कि जुड़ जुड़ कर हमारे लेवल को बनाती है और जब हम किसी व्यक्ति को इस कंपनी सेेेे जोड़ते हैं फिर वह व्यक्ति जो भी प्रोडक्ट लेता है उसको जो बिजनेस वॉल्यूम मिलेगी वहीं पूरी की पूरी Bussiness Volume हमको भी मिल जाती हैं अर्थात हम हमारे नीचे जितना बड़ा नेटवर्क बनाएंगे हमारा बिजनेस वॉल्यूम उतना ही बढ़ता जाएगा, बिजनेस वॉल्यूम बढ़ने केेेे साथ-साथ हमारा लेवल भी बढ़ता जाता है, हम इसे और आसान भाषा में समझते हैं 
2.5 रु. - 1 बिजनेस वॉल्यूम होता है इसी तरह
250 रू- 100 बिजनेस वॉल्यूम । 


आईएमसी अपने बिजनेस वॉल्यूम का डिस्ट्रीब्यूशन निम्न तरह से करती है 👇

10-47 % = Difference commission
5-15 % = Leadership bonus
2-23 % = funds
1-5 % = Royal annual bonus

इस तरह 90% Business volume का distribution आईएमसी के द्वारा अपने तमाम एसोसिएट के लिए कर दिया जाता है।
बिजनेस वॉल्यूम और उन से बने लेवल कुछ इस प्रकार है 👇
1001bv                    10%(star 1)

7501 bv                   15%(🌟 2)

25001 bv                20%(🌟 3)

60,001 bv              25%(🌟 4)

1,00,001 bv           30%(Superstar)

इन लेवल पर आने का फायदा यह होता है कि आपको इन लेवल के अनुसार कैशबैक के तौर पर इनकम‌ आने लगती है जैसे कि मान के चलिए आपका लेवल 30% हो चुका है
और अब आप जो भी खरीदी करेंगे तो आपको आपके लेवल के अनुसार उसका कैशबैक अकाउंट में आ जाता है मान के चलिए आपने 1000 BV की खरीदी करी है, चूंकि आपका लेवल 30% है तो आपको 1000 bv का 30% आपके अकाउंट में कंपनी के द्वारा दे दिया जाता है।

इसके साथ ही आपके नीचे यदि कोई व्यक्ति जिस भी लेवल पर आता है तो आपका लेवल और आपके डाउन के लेवल का अंतर भी आपको कंपनी के द्वारा दे दिया जाता है
मान कर चलिए आपका लेवल 30% है और आपके डाउन वाले व्यक्ति का लेवल 20% है जिसका टोटल बिजनेस 20000 बीवी का जाता है तो आपको 30% - 20%= 10% अर्थात उस 20000 बीवी का 10% आपके अकाउंट में कंपनी के द्वारा दे दिया जाता है। 
[यदि आपको डिफरेंस कमीशन की यह प्रक्रिया समझ में नहीं आई है तो एक बार आप इसे देखें 👇
Click here 👉 Difference Commission

इसके साथ ही जिस दिन आपका टोटल bv 1,00,001 (You + Your team) हो जाता है तो आप 30% लेवल पर पहुंच जाते हैं और इसे कंपनी का सुपर स्टार लेबल कहते हैं जिस दिन आप कंपनी के सुपरस्टार लेवल को हासिल कर लेते हैं व 1000 बिजनेस वॉल्यूम की खरीदी करते हैं तब आप कंपनी के क्वालीफाई सुपरस्टार कहलाते हैं और आपको Qualifie super star fund 3% कंपनी के द्वारा दिया जाता है।
30 लेवल के बाद से कंपनी के द्वारा तमाम फंड आपको मिलने प्रारंभ हो जाते हैं
30% पर आने के बाद अगले लेवल को पाने के लिए 👇👇
आपको अपने डाउन में एक सुपर स्टार एसोसिएट को लाना होता है, जिस दिन आपके नीचे एक सुपर स्टार एसोसिएट बन जाता है और आप अपनी पूरी टीम के साथ 20000 बिजनेस वॉल्यूम बना लेते हैं उसी माह आपका लेवल 33% हो जाता है और आप *सिल्वर स्टार* बन जाते है। 
अब आपको अपने BV का 33% का लाभ मिलेगा साथ ही 5% लीडर शिप बोनस भी मिलेगा। यदि आप इसे 3 माह मेंटेन करते है तो आपको *कंपनी के टर्नओवर का 4% ट्रेवलिंग फण्ड के रूप में मिलेगा*। इस लेवल के व्यक्ति का मासिक कमीशन कम से कम 12000 रु होता है और अधिकतम कहा नही जा सकता, क्योकि जिसका जितना बड़ा टीम होगा उसको उतना ही बड़ा रकम मिलेगा।

आपके एक लाइन में सुपर स्टार है और दुसरा लाइन भी 30% सुपर स्टार बन जाता है तथा बाकी लाइन और आपका मिलाकर 20000BV हो जाता है तब आपका लेवल 36% हो जाएगा और आप कंपनी के *गोल्ड स्टार* एसोसिएट बन जाते है। यहां आपको कंपनी की तरफ से गोल्ड स्टार अवार्ड से सम्मानित किया जाता है अब आपको कंपनी के टर्नओवर का

5%+3% Generation का Leadership bonus 
4% travelling fund
4% Moter Bike fund दिया जाता है।

यहाँ मिनिमम मासिक कमीशन 35000रु और अधिकतम कितना मिलेगा, कहा नही जा सकता क्योकि आपका टीम जितना बड़ा होगा आपको रकम उतना ही बड़ा मिलेगा।

इसी तरह जब आप के नीचे 3 लाइन सुपर स्टार 30% हो जाता है तो आपका लेवल 39% हो जाता हैं और आप कंपनी के रूबी स्टार लेबल को हासिल कर लेते हैं इस लेवल पर आकर आपको रूबी स्टार अवार्ड से सम्मानित किया जाता है और अब आपको किसी भी तरह का कोई साइड मेंटेनेंस नहीं करना पड़ता है।

39%(रूबी स्टार एशोसियट)
5%+ 3%+ 2% Generation leadership bonus
4% Trevlling Fund
4% Moter Bike fund
2% Car fund
0.5 % meeting fund
       
यहां आपका मासिक कमीशन कम से कम 75000रु. माह हो जाता है अधिकतम कहा नहीं जा सकता। 
       
इसी तरह जब आप के नीचे चार लाइन में सुपरस्टार बन जाते हैं तब आपका प्रॉफिट लेवल 42% हो जाता है और आप कंपनी के डायमंड स्टार लेबल को हासिल कर लेते हैं यहां आपको डायमंड लेवल स्टार अवार्ड से सम्मानित किया जाता है👈 
42% diamond star
5+3+2+2 % generation का LB
4% ट्रेवलिंग फण्ड
4% मोटर बाइक फण्ड
2% कार फण्ड
2% house fund
0.5% meeting fund

मासिक कमीशन 1,20,000रु अधिकतम कहा नहीं जा सकता। 
जब आपकी 5 लाइन में, 5 सुपरस्टार बन जाते हैं तब आपका लेवल 45% हो जाता है और आप कंपनी के चेयरमैन स्टार लेबल को हासिल कर लेते हैं।

Chairmen Star 45% 
No-Side maintenance
5+3+2+2+1 % LB 
4% ट्रेवलिंग फण्ड
4% मोटर बाइक फण्ड
2% कार फण्ड
2% house fund
2% chair man fund
0.5% meeting fund
1% Rab (Total turnover का Royal Annual Bouns)

मासिक कमीशन 300000 रू. अधिकतम कहा नहीं जा सकता।
तो दोस्तों यह था आईएमसी का चेयरमैन लेवल तक का बिजनेस प्लान इसके आगे भी और लेवल है जिसे मैं आपको अगली पोस्ट में बता दूंगा। 
आशा करता हूं आप इस बिजनेस प्लान को समझ पाए होंगे, यदि आपको अभी भी किसी भी प्रकार का कोई डाउट है तो आप एक बार इस वीडियो को देखें अन्यथा आप हमसे संपर्क भी कर सकते हैं। 👇


आईएमसी में अपनी फ्री डिस्काउंट आईडी बनवाने के लिए व हमसे संपर्क करने के लिए इसे देखें👇 


दोस्तों आशा करता हूं आप आईएमसी के बिजनेस प्लान को बहुत अच्छे से समझ गए होंगे यदि अभी भी आपके मन में किसी भी प्रकार का प्रश्न हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके कमेंट पर जरूर प्रतिक्रिया करेंगे।
दोस्तों एक निवेदन है कि इस बिजनेस प्लान को अपनी टीम के साथ व अन्य लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि वह भी आईएमसी के बिजनेस प्लान को आसानी से समझ सके और इस व्यापार में रहकर अपने सारे सपनों को पूरा कर सकें।
Good IMC 🙏



Post a Comment

3 Comments

Please do not any spam link in the comment box.🙏🙏🙏🙏