Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IMC ALKALINE MINERAL DROPS । एल्कलाइन मिनरल ड्रॉप प्रोडक्ट जानकारी

काफी इंतजार के बाद अब इंतजार हुआ खत्म क्योंकि आईएमसी ने अपने उस प्रोडक्ट को लांच कर दिया है जिसका इंतजार हम सभी को बेसब्री से था और इस प्रोडक्ट का नाम है Alkaline Mineral Drop.

जी हां दोस्तों आईएमसी का यह प्रोडक्ट अब ड्रॉप के रूप में भी मार्केट में आ चुका है जो निश्चित तौर पर आप सभी को जरूर पसंद आएगा। 

आईएमसी के एल्कलाइन मिनरल ड्रॉप प्रोडक्ट की क्या विशेषताएं हैं इसका उपयोग कैसे किया जाता है इसको उपयोग करने के क्या-क्या फायदे हैं इसकी प्राइस और भी ऐसी रोचक जानकारियां इस पोस्ट में हम देखने जा रहे हैं आप सभी से निवेदन है कि इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें और अपने सभी टीम मेंबर्स के साथ इसे अवश्य शेयर करें।

आईएमसी मिनरल्स ड्रॉप प्रोडक्ट के विषय में जानकारी जानने से पूर्व हम यह जानते हैं की मिनरल्स का हमारे शरीर पर क्या प्रभाव पड़ता है ?

दोस्तों जिस प्रकार हमारे शरीर को विटामिन, विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व की जरूरत होती है ठीक उसी प्रकार मिनरल्स का भी हमारे जीवन में बहुत बड़ा योगदान है यू कहे तो यदि हमारे शरीर में मिनरल्स का अभाव रहता है तो विटामिन व पोषक तत्वों का फायदा हमारा शरीर नहीं ले पाता है इससे यह साफ समझ में आता है कि मिनरल्स का हमारे शरीर में होना कितना आवश्यक है। 

शरीर में यदि मिनरल्स की पूर्ति करना हो तो इसके अच्छे स्रोतों में मांसाहारी भोजन को बेहतर माना गया है परंतु हममें से बहुत से ऐसे लोग हैं जो शाकाहारी होते हैं। अब बात आती है कि आखिर शरीर में मिनरल्स की पूर्ति कैसे करी जाए जबकि ऐसे बहुत कम स्रोत है जो मिनरल्स की पूर्ति को पूरा कर पाते हैं।
यह वाकई में एक सोचने वाला तथ्य है और इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमारी भारतीय कंपनी आईएमसी ने इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया है।
तो चलिए जानते हैं एल्कलाइन मिनरल ड्रॉप प्रोडक्ट के विषय में संपूर्ण जानकारी -

IMC Alkaline Mineral Drops की खासियत


दोस्तों सामानत: जिस पानी का पीएच वैल्यू 7 से अधिक होता है उसे हम एल्कलाइन वाटर कहते हैं इसके साथ ही जिस पानी का उपयोग हम नल के माध्यम से विभिन्न प्रकार की बोतलों के माध्यम से करते हैं उसका PH Value 6.6—7.4 तक होता है जबकि आईएमसी के एल्कलाइन ड्रॉप युक्त पानी का पीएच वैल्यू 8 से भी अधिक चला जाता है पानी में एल्कलाइन गुण जितना अधिक होगा, पानी उतना ही हमारे लिए सुरक्षित और फायदेमंद होगा।

एल्कलाइन मिनरल्स ड्रॉप में उपस्थित मुख्य मिनरल्स

कैल्शियम 
मैग्नीशियम 
पोटेशियम और जिंक

कैल्शियम -

मजबूत हड्डियों के विकास के लिए विशेष रूप से बच्चों और युवा वयस्कों के लिए कैल्शियम सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्व है। 
कैल्शियम ब्‍लड प्रेशर को ठीक करने में भी उपयोगी होता है।
कैल्शियम पुरानी बीमारियों के खिलाफ लड़ने में एक बहुत ही गंभीर भूमिका निभाता है। 
कैल्शियम मेटाबॉलिज्‍म की गति बढ़ाने में मदद करता है। 

मैग्नीशियम-

मैग्नीशियम अनियंत्रित हृदय दर को कम कर, इसको नियत्रिंत करने में सहायक होता है।
मासिक धर्म से पूर्व होने वाली समस्याओं को भी मैग्नीशियम कम करने में सहायक होता है।
डायबिटीज के खतरों को कम कर देता है।

पोटेशियम-

यह दिल और किडनी के कार्यों को सुचारु रूप से नियंत्रित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
यह अपशिष्ट को शरीर से बाहर निकालने में किडनी की सहायता करता है। 
दिल से सम्बंधित समस्याओं को कम करने में सहायक है।

जिंक-

शरीर को नियंत्रित करता है।
याददाश्त में सुधार करता है
सूजन वाली त्वचा को रोकता है
मुँहासे और पिंपल्स से निपटने के लिए जिंक सबसे महत्वपूर्ण और प्रभावी घरेलू उपचारों में से एक है ।

ऐसे तो इन चारों प्रकार के मिनरल्स के अनेकों लाभ है परंतु मैंने आपको संक्षेप में सिर्फ कुछ ही बताए हैं इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह मिनरल्स हमारे शरीर के लिए क्यों आवश्यक है और यह चारों मिनरल्स हमें एक ही प्रोडक्ट में आसानी से मिल जाते हैं अतः अब आप यह और अच्छे से समझ सकते हैं कि इस प्रोडक्ट का उपयोग करना हमारे लिए क्यों इतना आवश्यक हो जाता है।

आईएमसी मिनरल ड्रॉप को उपयोग करने की सबसे बड़ी वजह

पीलिया जैसी बड़ी बड़ी बीमारियों का एक सबसे बड़ा कारण दूषित जल का सेवन होता है और इसी के कारण आज अधिकतर लोग प्यूरीफायर वॉटर का उपयोग कर रहे हैं परंतु क्या आप जानते हैं कि शुद्ध आरो का पानी पीने के चलते हम पानी में उपस्थित विभिन्न पोषक तत्व, मिनरल्स की मात्रा को भी अशुद्धियों के साथ त्याग देते हैं जबकि पानी में उपस्थित विभिन्न प्रकार के मिनरल्स का हमारे शरीर में पहुंचना अति आवश्यक होता है परंतु क्या करें इस अशुद्धि को दूर करने के लिए आरो का पानी भी पीना जरूरी है पर क्या होगा यदि हम शुद्ध पानी के साथ इन विभिन्न प्रकार के महत्वपूर्ण मिनरल्स का सेवन भी करें वह भी बिना किसी अशुद्धि के साथ। सुनकर बड़ा अच्छा लगता है क्या यह सच में संभव हो सकता है तो जवाब है जी हां दोस्तों यह सब संभव हो सकता है सिर्फ और सिर्फ आईएमसी के एल्कलाइन मिनरल्स ड्रॉप प्रोडक्ट का उपयोग करके।
तो आज ही इस प्रोडक्ट को अपने नजदीकी आईएमसी स्टोर से खरीदें और इसका सेवन अपने पूरे परिवार के साथ करें, यह पूर्णत: सुरक्षित प्रोडक्ट है इसका हमारे शरीर पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं पड़ता है।

आईएमसी अल्कलाइन मिनिरल ड्रॉप की कीमत

Alkaline Mineral Drop+ price
MRP : 350/-
DP : 240/-
BV : 100

यदि आपकी आईएमसी में फ्री डिस्काउंट आईडी बनी हुई है तब यह आपको सिर्फ ₹240 में मिल जाता है जबकि इसकी एमआरपी ₹350 है यदि आपकी आईएमसी में फ्री डिस्काउंट आईडी नहीं बनी हुई है तो आज ही हमसे संपर्क करें और अपनी फ्री डिस्काउंट आईडी बनवाएं। फ्री डिस्काउंट आईडी बनवाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 

आईएमसी अल्कलाइन मिनरल्स ड्रॉप उपयोग करने का तरीका

सामानत: एक गिलास पानी में चार से पांच बूंद उपयोग में ली जा सकती है।
यदि 1 लीटर पानी में आप इसका उपयोग कर रहे हैं तब आप इसकी 15-16 बूंदे उपयोग में ले सकते हैं। 

आईएमसी की श्री तुलसीश्री हल्दी की तरह ही यह प्रोडक्ट छोटी सी बोतल में ड्रॉप के माध्यम से डिजाइन किया गया है जिसे पानी में मिलाते ही यह पानी के हानिकारक बैक्टीरिया को नष्ट कर देता है, पानी के पीएच वैल्यू को बढ़ा देता है और पानी को शुद्ध कर देता है। 
यदि अपने आप को स्वस्थ रखना है तो आई एम सी के एल्कलाइन मिनरल्स ड्रॉप का उपयोग करना है
यह बात अपने सभी साथियों तक पहुंचाना है
और इस तरह एक निरोग भारत बनाना है
जय हिंद वंदे मातरम गुड आई एम सी।
इस पोस्ट पर आप अपने क्या विचार रखते हैं हमें कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद।

Post a Comment

1 Comments

Please do not any spam link in the comment box.🙏🙏🙏🙏