Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IMC Elaichi Amrit (15ml.) Full Details

इलायची, जी हां दोस्तों मुझे मालूम है इसका नाम आप सभी ने जरूर सुना होगा। इसका उपयोग हमारे घरों में खूब देखने को मिलता है अभी तक आपने अधिकतर इसका उपयोग चाय को स्वादिष्ट बनाने के लिए , एक अच्छे माउथवॉश के रूप में व स्वादिष्ट पकवानों को बनाने में जरूर किया होगा परंतु इन सबके अलावा भी इलायची के अनेकों लाभ है, यदि आयुर्वेद की बात करें तब इसे औषधि निर्माण के रूप में उपयोग में लाया जाता है यह माना जाता है कि इलायची हमारे पाचन से संबंधित समस्त क्रियाओं के लिए एक उत्तम औषधि है व इसका सेवन हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है और इन्हीं लाभों को देखते हुए आईएमसी ने एक बहुत ही खास प्रोडक्ट तैयार को किया है जिसका नाम है इलायची अमृत।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि-

  • इलायची अमृत मैं शामिल मुख्य तत्व 
  • इलायची अमृत के फायदे 
  • इलायची अमृत का उपयोग कैसे करना चाहिए
  • इलाइची अमृत की प्राइस क्या है


INGREDIENTS 

इस प्रोडक्ट में मुख्यत: Elaichi and Saunf का मिश्रण है।

IMC Elaichi Amrit Benefits 

👉🏻दोस्तों यदि इलायची के सबसे महत्वपूर्ण गुण की बात करें तो यह हमारे त्रिदोष (वात, पित्त और कफ) को नियंत्रित करती है, जिसके कारण विभिन्न बीमारियां हमें आसानी से नहीं घेर पाती हैं।

👉🏻यह पेट से संबंधित तमाम समस्याओं में लाभकारी है क्योंकि यह हमारे कफ दोष पर कार्य करती है अतः यह हमारी पेट से संबंधित समस्याओं के लिए काफी लाभदायक है इसके प्रयोग से भोजन का पाचन, गैस की समस्या से छुटकारा व पेट से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं।

👉🏻इसके सेवन से सर्दी जुकाम मैं भी आराम मिलता है।

👉🏻इलायची अमृत के सेवन से बीपी जैसी बड़ी समस्या में भी आराम मिलता है।

👉🏻इसका सेवन हमारे हृदय के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है।

👉🏻चाइनीस रिसर्च के अनुसार इलायची के नियमित सेवन से हम हमारी जिंदगी को बढ़ा सकते हैं अर्थात अधिक उम्र तक जी सकते हैं जिस तरह चीनी लोग ग्रीन टी को अधिक महत्व देते हैं ठीक इसी तरह वह इलायची को भी महत्व देते हैं।

👉🏻वर्तमान समय में सबसे बड़ा मार्केट मोटापे से संबंधित व हमारे त्वचा से संबंधित हम कह सकते हैं हर व्यक्ति चाहता है वह एकदम फिट रहे व उसकी त्वचा मैं हमेशा निखार रहे दोस्तों इलायची अमृत का सेवन यदि आप गुनगुने पानी के साथ करते हैं तो आप अपने वजन को कमा सकते हैं।
जी हां दोस्तों इलायची अमृत का सेवन हमारी पेट में अधिक कोलेस्ट्रोल की मात्रा को कम आता है, हमारी पेट की चर्बी को कम करता है जिससे हमारा शरीर एकदम फिट व निरोगी रहता है।

👉🏻जिन लोगों को रात में नींद नहीं आती है वह इस प्रोडक्ट का सेवन गुनगुने पानी के साथ करें इसके परिणाम काफी चौंकाने वाले हैं।

👉🏻जिन लोगों के मुहं से बदबू आती है जिनके दांतों में हमेशा दर्द बना रहता है मसूड़ों से खून आता है वह इस प्रोडक्ट का उपयोग करके इन समस्याओं से छुटकारा पा सकता है इलायची अमृत हमारे दांतो से संबंधित समस्याओं के लिए काफी फायदेमंद है

👉🏻इलायची खून को साफ कर खून की मात्रा को बढ़ाने में काफी मददगार है अतः जिस किसी के शरीर में खून की मात्रा कम है वह इस प्रोडक्ट के सेवन से अपने शरीर में खून की मात्रा को बढ़ा सकता है इसका सेवन हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता के साथ-साथ हमारे शरीर में मौजूद विषाणु बैक्टीरिया का नाश कर हमारे रक्त को शुद्ध करता है और रक्त की मात्रा को बढ़ाता है।

👉🏻लीवर से संबंधित समस्याओं के लिए इस प्रोडक्ट का सेवन फायदेमंद माना गया है।

👉🏻इलायची के ऐसे तो अनेकों लाभ है परंतु आप इस बात से यह अंदाजा लगा सकते हैं जब यह प्रोडक्ट हमारी त्रिदोष पर काम कर सकता है तो यह हमारे शरीर को विभिन्न समस्याओं से आसानी से दूर भी रख सकता है अतः यदि आपने अभी तक इस प्रोडक्ट का सेवन नहीं किया है तो आप आईएमसी की इलाइची अमृत का एक बार सेवन अवश्य करके देखें आपको इस प्रोडक्ट का बहुत अच्छा परिणाम जरूर देखने को मिलेगा।


IMC Elaichi Amrit Uses

अच्छी बात यह है कि इलायची अमृत का उपयोग आप हर तरल पदार्थ जैसे दूध, लस्सी, पानी, खीर के साथ कर सकते हैं इसकी 5 से 6 बूंद गुनगुने पानी के साथ सेवन करने पर और अधिक फायदा करती है अतः यह पर निर्भर करता है कि आप इसे किस तरह से यूज कर रहे हैं इसका सेवन पूर्णत: सुरक्षित है आप इसे दिन में दो से तीन बार भी उपयोग में ला सकते हैं।

[ elaichi amrit - How to use
Add 2 drops of Elaichi Amrit in a glass of water, milk, tea or lassi. Stir and mix the solution. Consume it for a better digestion. Or, take it as directed by the physician. ]

IMC Elaichi Amrit (15ml.) Price

MRP- 250
Dp- 180

आईएमसी इलायची अमृत की खास बात 

दोस्तों इलायची के साथ-साथ इसमें सौंफ के मिश्रण को भी डाला गया है जो कि एक बेहतर माउथवॉश है और जैसा कि यह छोटी सी लिक्विड बोतल में कंपनी के द्वारा बनाया गया है तो इसे आप आसानी से हर कहीं अपने साथ में ले जा सकते हैं व इसका आसानी से उपयोग भी कर सकते हैं

तो दोस्तों यह थी इलायची अमृत से संबंधित एक छोटी सी पोस्ट जिसे पढ़कर आप काफी अच्छे से इसके उपयोग के विषय में समझ गए होंगे।

आशा करता हूं आपको आईएमसी इलाइची अमृत से संबंधित हमारी जानकारी जरूर पसंद आई होगी और आप इसे अपने दोस्तों व आईएमसी ग्रुप में भी अवश्य शेयर करेंगे यदि आप हमसे किसी प्रोडक्ट के विषय में जानकारी जानना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं हम उस प्रोडक्ट पर भी आपको जल्द से जल्द जानकारियां उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे धन्यवाद

IMC Elaichi Amrit Demo 



IMC Other products details-

Post a Comment

0 Comments