Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Earn a lot of money without investment

नमस्कार साथियों 🙏🏻

वर्तमान समय मैं मार्केटिंग से संबंधित कंपनीयां बहुत जोरों शोरों से अपने आप को आगे बढ़ा रही हैं और यही कारण है कि अब हर 10 में से 6 व्यक्ति का रुझान इस बिजनेस की तरफ आने लगा है व हर कोई नेटवर्क मार्केटिंग के इस व्यवसाय मैं जुड़ रहा है।

Earn Money

हमारे भारत में विभिन्न मार्केटिंग कंपनियां अब पहले से कई गुना अधिक बढ़ गई हैं इनमें से कुछ अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए बहुत मेहनत कर रही है तो कुछ गलत तरीके से लोगों को अपने में फंसा कर उनके साथ धोखा कर रही हैं।

Marketing Fraud Alert

यदि आप इस व्यवसाय में जुड़ने वाले हैं तो पहले उस कंपनी के विषय में अच्छी तरह से पूरी जानकारी ले लें और लालच में न आते हुए कंपनी की प्रोफाइल को अच्छे से समझ ले क्योंकि वर्तमान में ऐसी बहुत सी कंपनियां हैं जो आपसे कहती हैं कि आप सिर्फ एक बार अपना अमाउंट लगाएं हम आपको हर दिन बोनस के रूप में कुछ रुपए दिया करेंगे और इसी हर दिन रुपए कमाने के चलते बहुत सारे लोग ऐसी फ्रॉड कंपनियों में जुड़ जाते हैं जबकि यह कंपनियां सिर्फ कुछ ही समय के लिए मार्केट में आती हैं और जब इनसे बहुत सारे लोग जुड़ जाते हैं तो यह कंपनियां उन सभी से पैसे कमा कर भाग जाती है।

इसके अलावा कुछ कंपनियां ऐसी भी होती है जो कि अपने ग्राहक को बिना इन्वेस्टमेंट के अपने से जोड़ती हैं और उनकी समस्त पर्सनल जानकारी लेकर उनके साथ धोखा कर देती है और यह धोखा आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन को पब्लिकली शेयर करने से लेकर आपके बैंक अकाउंट,  ब्लैकमेलिंग etc. हर तरह से हो सकता है।

हम सभी के लिए यह बहुत जरूरी हो जाता है कि बिना निवेश के ढेर सारा पैसा देने वाली कंपनियों के विषय में हम एक बार अच्छी तरह से जान लें वरना ऐसा ना हो कि Earn a lot of money without investment का यह concept हमें बहुत भारी पड़ जाए।


Loss Money

अतः यदि आप इस व्यवसाय के साथ जुड़ना चाहते हैं तो पहले किसी भी कंपनी के विषय में अच्छी तरह से जानकारी ले लीजिए उसके बाद ही किसी कंपनी से जुड़े ।

अब बात आती है कौन सी कंपनी अच्छी होती है और कौनसी नहीं।

मुख्यतः यह तीन बिंदु सही कंपनी के निर्धारण में आपकी काफी सहायता करेंगे-

1--वे सारी कंपनियां अच्छी होती हैं जो अपने प्रोडक्ट के जरिए आगे बढ़ती हैं क्योंकि ऐसी कंपनियां सिर्फ अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के बाद ही मुनाफा कमाती है यदि वे अपने प्रोडक्ट को लोगों तक नहीं पहुंचाएंगी तो उनका व्यापार भी नहीं चलेगा।

2-- वे सारी कंपनी अच्छी होती हैं जो डब्ल्यूएचओ जैसी तमाम बड़ी संस्थाओं के द्वारा सर्टिफाइड रहती हैं अतः जब भी आप किसी कंपनी से जुड़े तो आप पहले यह चेक कर लीजिए कि वह कंपनी इन संस्थाओं के द्वारा मान्यता प्राप्त है या नहीं।


कुछ कंपनियां तो अपनी बिना आईडी और बिना पहचान के मार्केट में आती हैं और लोगों को ठग कर चली जाती है अतः जब भी आप किसी कंपनी से जुड़ने का सोचे तो सर्वप्रथम आप उस कंपनी के विषय मैं गूगल से अच्छी तरह से जानकारी निकाल‌ लें व उस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उस कंपनी के विषय में पूरी तरह से जानकारी ले लें यदि वह कंपनी सही होगी तो उसके पास तमाम सर्टिफिकेट एवं तमाम वैध लाइसेंस वेबसाइट पर डले हुए होंगे अन्यथा यदि कंपनी फ्रॉड होगी तो वह सिर्फ अपने बिजनेस को अपनी वेबसाइट पर दिखायेगी इसके अलावा कुछ भी नहीं।

3-- बहुत सी कंपनीयों के बड़े बड़े लीडर दूसरी कंपनियों के द्वारा आए ऑफर और उनके द्वारा दी गई लालच के कारण अक्सर कंपनियां बदल देते हैं और फिर जिस कंपनी में वह काम करते थे उसी की बुराई करने लगते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वह कंपनी खराब है और वह जिस कंपनी में गए हैं वह कंपनी बहुत अच्छी है।

आप स्वयं समझदार हैं इस तथ्य का अवलोकन आप स्वयं से करें, मैंने जो अभी 2 बिंदु बताए हैं आप इन्हें समझकर उस कंपनी के विषय में अच्छी तरीके से जानकारी ले, किसी भी व्यक्ति विशेष की बातों में ना आए क्योंकि हर व्यक्ति विशेष अपना स्वयं का फायदा देखता है और आपको अपने साथ लेने की ख्वाहिश में दूसरी कंपनियों की बुराइयां करता है इसका तात्पर्य यह कदापि नहीं है कि वह जो कंपनी में कार्य कर रहा है सिर्फ वही कंपनी अच्छी है और बाकी कोई भी नहीं अतः जिस किसी भी कंपनी से जुड़ने के विषय में आप सोच रहे हैं उस कंपनी के विषय में आप स्वयं गूगल के द्वारा जानकारी निकाल कर अवलोकन करें किसी भी व्यक्ति विशेष की बातों में ना आएं, उस कंपनी का प्रोफाइल चेक करें उसके बाद ही अपना सही कदम आगे बढ़ाएं।

तो दोस्तों यह मुख्य तीन बिंदु थे जिनके माध्यम से आप सही कंपनी का चुनाव कर सकते हैं अतः आप सभी से निवेदन है कि जागरूक बने, सतर्क रहें और ऐसी धोखे धड़ी वाली कंपनियों से स्वयं को दूर रखें व अपने साथ वालों को भी इनमें जुड़ेने ना दें धन्यवाद।

Please share this information 🙏🏻

#AwareIndia🇮🇳

Post a Comment

1 Comments

Please do not any spam link in the comment box.🙏🙏🙏🙏