Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

About IMC e-Shop : How to get products ?

दोस्तों आईएमसी की तरफ से एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी सभी एसोसिएट के लिए आई है।

अब आईएमसी के प्रोडक्ट को आप घर बैठे बैठे बुलवा सकते हैं, इससे हमारा समय भी बचेगा और जिन एसोसिएट को आईएमसी की शॉप पर जाने का समय नहीं रहता था, प्रोडक्ट लेने में तकलीफ आती थी, अब कंपनी के इस सुविधा के द्वारा यह सारी समस्याओं का सामना हमें नहीं करना पड़ेगा। अब सिर्फ मोबाइल उठा कर हमें आईएमसी के प्रोडक्ट को order करना है और आईएमसी के प्रोडक्ट 2-3 दिनों में हमारे घर तक पहुंच जाएंगे।

IMC e-Shop से products को बुलाने की क्या प्रोसेस है ? 
IMC e-shop को कैसे इस्तेमाल करते हैं ?

इन विषय को आज हम बहुत ही सरल भाषा में जानने वाले हैं आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर देखें और अपने सभी टीम के साथ इसे जरूर शेयर करें ताकि वह भी IMC e-Shop का इस्तेमाल सरलता से कर पाए।

How to use IMC e-shop

👉सर्वप्रथम आप अपने मोबाइल या लैपटॉप पर क्रोम ब्राउजर या गूगल को ओपन करें।

👉गूगल सर्च बॉक्स पर www.imcbusiness.com को सर्च करें।

👉जैसे ही आप आईएमसी की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करेंगे आप को सबसे ऊपर ई-शॉप का ऑप्शन दिख जाएगा।

👉E-Shop पर क्लिक करें। जैसे ही आप ई-शॉप पर क्लिक करते हैं आपको username & Password का ऑप्शन देखने को मिलता है। 

👉Username पर आप अपनी आईडी को डालेंगे व पासवर्ड के नीचे लिखे हुए फॉरगेट पासवर्ड पर क्लिक करेंगे।


👉जैसे ही आप फॉरगेट पासवर्ड करेंगे आपके आईएमसी के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आ जाएगा जिसमें आपका पासवर्ड दिया रहेगा।

👉उस पासवर्ड को भरकर आप अपने e-shop को ओपन करेंगे ।

जैसे ही आप अपना username & Password डालकर open करेंगे , कंपनी की तरफ से e-shop से संबंधित जानकारी आपको देखने को मिलेगी जिसका हिंदी में अनुवाद कुछ इस तरह से होगा - 

ऑर्डर बुकिंग अनुरोध  -

👉यह सुविधा प्रत्येक नए महीने के पहले दिन (पिछले महीने की समाप्ति के बाद) से उस महीने की 27 तारीख तक उपलब्ध होगी, इस सुविधा में आदेश का समय सप्ताह के सभी 7 दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

👉ऑर्डर बुकिंग अनुरोध जमा करने के समय से 2 घंटे के लिए वैध होगा।

👉सहयोगी को ऑर्डर राशि का भुगतान करने के लिए एक भुगतान लिंक प्राप्त होगा, जमा करने के 30 मिनट के भीतर उनके पंजीकृत नंबर पर एक एसएमएस आएगा।

भुगतान विकल्प होंगे – 

👉एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड, एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड, अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड, अन्य बैंक डेबिट कार्ड, यूपीआई।

👉सभी चल रहे ऑफ़र ई ऑर्डर का हिस्सा होंगे, ग्रुप बिलिंग इस ई ऑर्डरिंग सुविधा का हिस्सा नहीं होगा।

👉2500/- रुपये से ऊपर का ऑर्डर (डी.पी.) - मुफ्त डिलीवरी।

👉रु. 2500/- (डी.पी) से नीचे का ऑर्डर - रु. 65/- (अखिल भारतीय)।

👉ई ऑर्डरिंग से बाहर किए गए उत्पाद - राइसन, नवरत्न आटा, मल्टी ग्रेन आटा, एलो विकल, इको लाइट डिटर्जेंट पाउडर और इको ब्राइट डिटर्जेंट पाउडर, एयर प्यूरीफायर और वाटर प्यूरीफायर।

👉किसी भी प्रश्न के लिए कृपया @ 9809843098 पर संपर्क करें और @support.eshop@imcbusiness.co.in पर मेल करें या डीएसएम पैनल के माध्यम से भी टिकट जेनरेट किया जा सकता है।

👉 शिपिंग, धनवापसी और वापसी नीति के साथ विस्तृत ई ऑर्डरिंग नीति @ www.imcbusiness.com पर उपलब्ध है।

How to get products from IMC e-shop

👉इसी पेज पर बाएं (left side) तरफ आपको 3 लाइन देखने को मिलेगी।

👉Left side  स्थिति 3 लाइन को टच करके ऑर्डर पर जाएं

👉क्रिएट आर्डर पर जाकर आपके सामने दो विकल्प होंगे- प्रोडक्ट व क्वांटिटी

👉प्रोडक्ट में टच करके आप उन प्रोडक्ट को सेलेक्ट करें जिन्हें आप को मंगाना है व प्रोडक्ट के सामने लिखित क्वांटिटी पर आप वह क्वांटिटी सेलेक्ट करें जितनी मात्रा में आपको उस प्रोडक्ट को मंगाना है।

जैसे आपको श्री तुलसी पांच मंगानी है तो प्रोडक्ट में जाकर आप श्री तुलसी सर्च करें व श्री तुलसी को select करने के बाद क्वांटिटी में आप 5 डालें।

👉जिस स्थान पर आपको प्रोडक्ट मंगवाने हैं वह स्थान आपका पहले से ही डाला हुआ होगा यदि आप अपने स्थान को बदलना चाहते हैं तो आप अपने स्थान को change पर क्लिक करके बदल भी सकते हैं।

👉अपने प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद नीचे दिए गए Proceed बटन पर क्लिक करें।

👉कंफर्म के ऑप्शन को touch करते हुए अपने पेमेंट ऑप्शन को चूस करें

👉आप जिस भी माध्यम से पेमेंट करना चाहे दिए गए ऑप्शन को चूस करके अपनी पेमेंट को done करें। कुछ ही सेकंड में आपको मैसेज द्वारा आपके प्रोडक्ट का कंफर्मेशन आ जाएगा।

👉इसी के साथ आपको आईएमसी के प्रोडक्ट डिलीवरी का एक ट्रैकिंग मैसेज भी आता है जिसे आप क्लिक करके आईएमसी के प्रोडक्ट को देख सकते हैं कि आपका प्रोडक्ट कहां आ चुका है और कितने समय में आने वाला है।

👉2 से 3 दिनों में आप का प्रोडक्ट आपके घर पहुंच जाता है और प्रोडक्ट की जो भी बिजनेस प्वाइंट रहती है वह आधे घंटे में आपके आईडी पर जोड़ दी जाती है।

इस तरह से आईएमसी का ई-शॉप कार्य करता है व बहुत ही कम समय में आपके प्रोडक्ट को घर तक पहुंचा देता है।

अब आईएमसी के साथ काम करना हुआ और भी आसान। जुड़िए IMC bussines से जो आपको अब घर बैठे बैठे प्रोडक्ट की सुविधा से लेकर तमाम ऐसे ऐसे offers उपलब्ध करा रही है जिससे आप आसानी से अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं व बहुत ही कम समय में इस व्यवसाय में सफल होकर एक बहुत ही अच्छी लाइफ जी सकते हैं ।

यदि अभी तक आप आई IMC bussines से नहीं जुड़े हैं तो आज ही हमसे संपर्क करें और आईएमसी में अपनी फ्री डिस्काउंट आईडी घर बैठे बैठे बनवाएं।

आईएमसी की शॉप से संबंधित यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई अन्य सवाल है तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम आपके कमेंट पर अवश्य प्रतिक्रिया करेंगे व आपके मन में चल रहे Doubt's को जरूर दूर करेंगे धन्यवाद।

Good IMC

Post a Comment

0 Comments