Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Apple Cider Vinegar Contains/Benefits/Use/Price/Side effects Full details👇

प्यारे साथियों आज आज हम एक ऐसे हेल्थ टॉनिक प्रोडक्ट पर बात करने जा रहे हैं जिसकी जरूरत प्रत्येक व्यक्ति को है फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष। हर कोई चाहता है कि उसका शरीर तरोताजा रहे, ऊर्जा से परिपूर्ण रहे वह सुंदर दिखे, उसकी कार्य करने की शक्ति हमेशा बनी रहे, शरीर कभी कमजोर ना पड़े। ऐसा हम सभी चाहते हैं परंतु इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम हमारी सेहत का इतना ख्याल नहीं रख पाते हैं जितना कि हमारे शरीर को जरूरत है फिर कैसे हम अपने शरीर को ऊर्जावान, शक्तिवान रखें।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आईएमसी कंपनी के एक ऐसे प्रोडक्ट पर बात करने जा रहे हैं जो इन सारी समस्याओं का समाधान करता है।

जी हां दोस्तों आज हम आईएमसी के एक नए प्रोडक्ट जिसका नाम Apple Cider vinegar ,के बारे में पूरी जानकारी जानेंगे तो इस पोस्ट को आप अंत तक जरूर पढ़ें और यदि आप आईएमसी में कार्यरत हैं तो इस प्रोडक्ट के विषय में यह सारी जानकारी अपनी टीम के साथ भी अवश्य साझा करें। 

IMC Apple Cider vinegar 

(सेब का सिरका)


मुख्य सामग्री : Contains

  • सेब 
  • अर्जुना 
  • दालचीनी

IMC Apple Cider vinegar Benefits

सेब के सिरके के फायदे

Apple Cider vinegar for weight Loss:-

आप सभी जानते हैं कि वजन का मार्केट आज बहुत बढ़ चुका है हर व्यक्ति अपने आप को फिट रखना चाहता है और जो व्यक्ति शरीर से मोटा है वह तरह तरह की दवाइयों का उपयोग करके अपने शरीर को, अपने मोटापे को कम करना चाहता है दोस्तों इन तरह-तरह की केमिकल युक्त दवाइयों से हमारा Weight ना तो कम होता है अपितु विभिन्न रोगों से और ग्रसित हो जाता है जबकि आईएमसी का यह आयुर्वेदिक प्रोडक्ट हमारे शरीर के मोटापे को कम करने में काफी लाभदायक है।

Apple Cider vinegar for diabetes patient:- डायबिटीज के मरीजों के लिए भी यह प्रोडक्ट वरदान है चाहे डायबिटीज Type-1 की हो या Type-2 कि।

👉यह प्रोडक्ट डायबिटीज के मरीज के लिए काफी लाभदायक होता है।

👉शरीर में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने की स्थिति में यह प्रोडक्ट काफी लाभदायक सिद्ध होता है यह शरीर के बुरे कोलेस्ट्रॉल को हटाता है और शरीर को स्वस्थ बनाता है।

Digestive system:- सबसे अच्छी खासियत इस प्रोडक्ट की यह है कि यह पाचन क्रिया में बहुत लाभदायक होता है यदि आपके पेट में जलन बनी रहती है आपका खाना पच नहीं पाता है, आपको भूख नहीं लगती है तब इसे हम हमारी पाचन क्रिया का असंतुलन कहते हैं और इसी असंतुलन को ठीक करने में यह प्रोडक्ट हमारी बहुत मदद करता है और यदि हमारी पाचन क्रिया अच्छी रहती है तो हमारा शरीर भी अच्छा रहता है।

👉यदि आपको बीपी की समस्या है तब यह प्रोडक्ट आपके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में आपकी काफी मदद करेगा।

👉शरीर की गंदगी को बाहर निकालने के लिए यह बहुत अच्छा प्रोडक्ट है क्योंकि इसमें विटामिन सी की प्रचुर मात्रा होती है जो हमारे शरीर से गंदगी को बाहर निकलने का काम करती है।

दोस्तों ऐसे तो इस प्रोडक्ट के अनेकों लाभ है परंतु मैंने इसके जो आपको लाभ बताएं हैं इससे आप आसानी से समझ गए होंगे कि यह प्रोडक्ट किस किस स्थिति में लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

Apple Cider vinegar Teste

दोस्तों एप्पल साइडर विनेगर का स्वाद थोड़ा खट्टा और कड़वा होता है।

खट्टापन होने के कारण यह हमारे पेट के पित्त दोष को कम करता है और हमारे डाइजेशन सिस्टम को मजबूत बनाता है।

Apple Cider Vinegar Side effects

दोस्तों एप्पल साइडर विनेगर का, कुछ हद तक हृदय संबंधी मरीजों के लिए साइड इफेक्ट देखने को मिलता हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए आईएमसी कंपनी ने इस प्रोडक्ट में अर्जुनारिष्ट और दालचीनी के मिश्रण को भी मिलाया है क्योंकि अर्जुना एक बहुत ही अच्छा Heart Tonic है अतः अब IMC के Apple Cider vinegar Product का Use हृदय संबंधी मरीज भी कर सकता हैं यह हृदय संबंधी मरीजों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

तो दोस्तों यह तो थे एप्पल साइडर विनेगर के आंतरिक लाभ। अब यह प्रोडक्ट शरीर के बाहरी अंगों पर किस तरह से फायदेमंद हो सकता है इसे देखते हैं-

APPLE CIDER VINEGAR FOR SCIN - दोस्तों इस प्रोडक्ट की थोड़ी सी मात्रा को पानी के साथ मिलाइए और अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिए आप इसके नियमित उपयोग पर पाएंगे कि आपके चेहरे की फोड़े फुंसियां दूर होने लगी है और आपकी त्वचा अब पहले से ज्यादा चमकदार हो चुकी है।

APPLE CIDER VINEGAR FOR HAIR - अपने बालों को धोते समय आप एप्पल साइडर विनेगर और पानी की निश्चित मात्रा को मिलाकर अपने बालों में लगाएं और 2 से 3 मिनट बाद अपने बालों को धोएं, आप पाएंगे कि आपके बाल बहुत ही मुलायम और चमकदार हो चुके हैं। एप्पल साइडर विनेगर बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है व बालों को चमकदार एवं मुलायम बनाता है

तो दोस्तों यह प्रोडक्ट हमारे बालों और हमारी त्वचा दोनों के लिए बहुत ही फायदेमंद है।  

नोट- जिन लोगों के बाल में अत्यधिक मात्रा में डैंड्रफ हो और आपके बालों की जड़ बहुत ही नाजुक है बाल बनाते समय बाल दर्द देते हो या जिनको अपने बालों की अत्यधिक मात्रा में केयर करने पढ़ती हो, वह इस प्रोडक्ट की कम मात्रा और पानी की अधिक मात्रा का मिश्रण बनाकर उपयोग करें।

ध्यान देने योग्य बात

एप्पल साइडर विनेगर को बिना पानी के साथ उपयोग ना करें इसका उपयोग आप को पानी के साथ ही करना है चाहे आप पानी एक गिलास ले अथवा आधे गिलास परंतु पानी के साथ ही इसका उपयोग करें।

इसकी मात्रा 20 से 25 ml आपके लिए पर्याप्त होती है इससे ज्यादा दिन में इसका उपयोग ना करें आप चाहे तो दिन में या दोपहर या शाम को अपनी सुविधा के अनुसार इस को उपयोग में ले सकते हैं परंतु इस मात्रा से अधिक लेने की जरूरत आपको नहीं है।

Apple Cider vinegar को पानी के साथ ही उपयोग क्यों करते हैं ?

यह बहुत ही स्ट्रांग होता है जिसके कारण सीधी मात्रा में इसका प्रयोग हमारे दांतो को व हमारी भोजन नलिका को भी प्रभावित कर सकता है, इसलिए इसका उपयोग पानी के साथ किया जाता है।

Apple Cider vinegar Price

MRP-495

DP-375

Create Free Discount ID 👇

तो दोस्तों यह था एप्पल साइडर विनेगर। जिसके विषय में,मैंने आपको मोटी मोटी जानकारी उपलब्ध कराई, आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

और यदि इस प्रोडक्ट को लेकर आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है तो वह हमें कमेंट करके जरूर बताएं हम आपके कमेंट पर अवश्य प्रतिक्रिया करेंगे। 

Post a Comment

0 Comments