Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IMC Noni Juice Full Details In Hindi

IMC Noni juice Full details :-

दोस्तों आज मैं बात करने जा रहा हूं IMC के एक बहुत ही जबरदस्त प्रोडक्ट की, जिसके विषय में यदि में विस्तृत चर्चा करने लगू तो यह पोस्ट बहुत ही ज्यादा बड़ी हो जाएगी क्योंकि यह नोनी जूस अपने आप में आईएमसी के सभी प्रोडक्ट मैं सबसे टॉप लेवल का प्रोडक्ट है जिसकी विशेषताएं और रिजल्ट इंसानों के होश उड़ा देती हैं तो आइए ऐसे अद्भुत प्रोडक्ट नोनी जूस के विषय में हम जानते हैं कि -

  • यह किन-किन सामग्रियों से मिलकर यह बना है। 
  • नोनी जूस के बेनिफिट क्या है ? 
  • नोनी जूस को कैसे इस्तेमाल करें ? 
  • नोनी जूस की प्राइस और सावधानियां क्या है ?



एलोवेरा , आंवला, अंकुर एवं जड़ी बूटियों से युक्त-

 एलो नोनी जूस में उपस्थित तत्व-

  • नोनीसत्त 
  • एलोवेरासत्त 
  • आंवलासत्त 
  • त्रिकटु सत्त
  • विदारीकंदसत्त
  • ब्रह्मीसत्त
  • रसायन चूर्ण
  • अंगूरसत्त
  • अश्वगंधा सत्त आदि

आपने संजीवनी बूटी के विषय में तो सुना ही होगा और यह जो नोनी जूस है जोकि नोनी फल के मिश्रण को तैयार करके बनाया गया है यह भी उस संजीवनी बूटी से कम नहीं है क्योंकि इसकी विशेषताएं और इसके लाभ हमारी सेहत के लिए बहुमूल्य वरदान है । तो क्या है नोनी जूस और क्या है इसके फायदे चलिए देखते हैं

नोनी जूस का वैज्ञानिक नाम मोरिंडा सिट्रीफोलिया है जो कि भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल ,एंटी इन्फ्लैमेटरी , एंटी रिंकल और मिनरल्स, विटामिंस कैल्शियम ,पोटेशियम ,मैग्नीशियम, आयरन , फास्फोरस अनेकों गुणो से, तत्वों से परिपूर्ण है।

👉एलोवेरा उपस्थित होने के कारण इसकी शक्ति और भी कई गुना बढ़ जाती है 

नोनी जूस के चमत्कारी फायदे

👉यह एक प्राकृतिक डिटॉक्सिफायर है और इसके अंदर सेरोटोनिन और एंडोर्फिन एंजाइम्स भी पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं जो कि व्यक्ति को तनावमुक्त रखने में प्रसन्न रखने में काफी मदद करते हैं।

👉नोनी मे विटामिन b1 b2 b3 b5 b6 b12 ,विटामिन सी विटामिन डी, फोलेट beta-carotene और ऐसे तमाम खनिज पदार्थ भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो कि हमारी सेहत के लिए अत्यंत आवश्यक है।

👉नोनी जूस में उपस्थित अवयव हमारी कोशिकाओं की वृद्धि में सहायता करते हैं जिससे हमारे शरीर की कार्यप्रणाली सुचारू रूप से कार्य करती रहती है और इस पर किसी भी प्रकार का दुष्प्रभाव नहीं पढ़ पाता।

👉नोनी जूस अस्वास्थ्य सेल को स्वस्थ बना देता है, यह हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है ,हमारे तनाव को दूर करता है और हमें ऊर्जावान बनाता है इसका इस्तेमाल बच्चे बूढ़े और जवान सभी कर सकते हैं।

👉इसके अलावा यह कैंसर के ट्यूमर , कैंसर के मरीजों के लिए वरदान है अक्सर आपने देखा होगा कि डॉ कैंसर के मरीजों को नोनी फल का सेवन करने को कहता है जोकि बहुत ही दुर्लभ मात्रा में किसी को उपलब्ध हो पाते हैं और इसी फल का नाम बता कर मार्केट में तरह-तरह की दवाइयां और जूस उपलब्ध है जिन का परिणाम ना के बराबर होता है पर यदि आप आईएमसी के इस नोनी जूस का सेवन करते हैं तो आपको इसका परिणाम जरूर देखने को मिलेगा क्योंकि यह 100% शुद्धता के साथ बनाया गया है और आपको आसानी से हर क्षेत्र में आईएमसी की शॉप पर उपलब्ध हो जाएगा।

👉यदि किसी को बीपी की समस्या हो, शुगर का मरीज हो या कोई महिला जिसे प्रेगनेंसी के दौरान परेशानी जा रही है उस दौरान यह नोनी जूस एक बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट आपके लिए साबित हो सकता है और इन परिस्थितियों मैं यह काफी लाभप्रद है। क्योंकि यह सारी समस्याएं हमारे शरीर के हार्मोन सिस्टम से जुड़ी रहती हैं ,हार्मोन के अनबैलेंस होने के कारण महिलाओं को तरह तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जैसे पीरियड्स का समय पर ना आना ,चेहरे पर पिंपल्स निकलना और ऐसे ही तरह तरह की समस्याएं और इन सभी समस्याओं पर एलो नोनी जूस बहुत ही लाभप्रद हो सकता है। 

👉अक्सर बहुत से व्यक्तियों को जोड़ों में दर्द , रीड की हड्डी में दिक्कत, कमर में दर्द तरह तरह के ज्वाइंट पेन होता रहता है और यह जोड़ों का दर्द हमारी उम्र के बढ़ने के साथ साथ बढ़ता जाता है तो यह नोनी जूस हमारे जोड़ों के दर्द में भी हमें काफी आराम पहुंचाता है अतः इसका सेवन हर व्यक्ति को और खासकर हर बुजुर्ग वर्ग को करना बहुत जरूरी है यदि आप अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहते हैं फिट रहना चाहते हैं तो इस जूस का सेवन अवश्य करें।

👉मोटापा, सिर के दर्द , माइग्रेन की समस्या ,इन सभी परिस्थितियों में भी नोनी जूस आपके लिए वरदान सिद्ध हो सकता है।

👉भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मिनरल्स और विटामिन होने के कारण यह आपकी खूबसूरती को भी निखारता है और आपको जवां रखने में आपकी सहायता करता है।

  • इनके अलावा यह हृदय को स्वस्थ रखता है स्मृति को बढ़ाता है।
  • शरीर की कमजोरी को दूर करता है
  • कैंसर कोशिकाओं के खिलाफ लड़ता है एवं ऐड्स में लाभकारी है। ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल जैसी बड़ी समस्याओं मैं भी यह काफी लाभदायक है।
  • खांसी जुखाम आत्मा सूजन तनाव और दाद में लाभदायक है।
  •  नर्वस सिस्टम को सुधारता है ,ट्यूमर बनने से रोकता हैैं 

👉असरदार एंटीऑक्सीडेंट के रूप में यह विषैले तत्व को शरीर से बाहर निकलता है और प्रदूषण से हमारे शरीर की सुरक्षा करता है और भी ऐसे तमाम लाभ यह अपने आप में संजोए हुए हैं।

तो यह थे आईएमसी के एलो नोनी जूस के कुछ महत्वपूर्ण लाभ, अब कुछ सावधानियां भी हम इसकी देख लेते हैं

  सावधानियां

सावधानी के तौर पर यदि आपको किडनी से संबंधित कोई समस्या हो तो आप इस प्रोडक्ट का सेवन ना करें या आप एक बार डॉक्टर से जरूर इस विषय में जानकारी लें, और सिर्फ यही प्रोडक्ट नहीं अपितु आपको यदि बहुत ही गंभीर समस्या हो तो डॉक्टर से सलाह लेकर ही किसी भी प्रोडक्ट का उपयोग करना बहुत जरूरी हो जाता है।

इसके अलावा अगर आप गुर्दे की समस्याओं और उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं तो इसका सेवन करने से बचें गर्भावस्था के दौरान और स्तनपान के समय डॉक्टर से सलाह ले।

नोनी जूस को उपयोग करने की विधि- 

30 मिलीलीटर नोनी जूस को 100 मिलीलीटर गुनगुने पानी में मिलाकर सुबह एवं शाम को सेवन करें या चिकित्सक के निर्देश अनुसार ले यदि आप इसका रिजल्ट बहुत ही अच्छा देखना चाहते हैं तो मैं आपको यह भी जरूर कहूंगा कि आप पानी ज्यादा से ज्यादा पीएं क्योंकि पानी आपके शरीर में उपस्थित पोषक तत्वो को आसानी से शरीर के विभिन्न भागों तक पहुंचाने में मदद करता है और जो लोग इस पोस्ट को पढ़कर नोनी जूस पीने के लिए तैयार हो गए हैं मैं उन्हें भी यही सजेस्ट करूंगा कि हो सके तो आप इस प्रोडक्ट का उपयोग दो से तीन महीना नियमित करें, यदि आप नियमित तरीके से नोनी जूस का सेवन करते हैं तो इसका परिणाम, बहुत ही अच्छा आप देख पाएंगे।

नोनी जूस की प्राइस

एलो नोनी जूस 500 ml की MRP मात्र ₹650 हैं। यदि आपकी आईएमसी में फ्री डिस्काउंट आईडी बनी हुई है तब यह आपको मात्र ₹510 में मिलेगा जिसकी Bv 105 है यदि अभी तक आपकी आईएमसी में फ्री डिस्काउंट आईडी नहीं बनी है तो आज ही इस लिंक के माध्यम से देखें कि कैसे आप आईएमसी बिजनेस से जुड़ सकते हैं 👇

पोस्ट को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद 

Post a Comment

0 Comments