Popular

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होना है तो जरूर देखें

 आखिर नेटवर्क मार्केटिंग में हमें कैसे सफलता मिले 

आज नेटवर्क मार्केटिंग का व्यापार जंहा एक ओर तो दुनिया भर मे बादल की तरह छाया हुआ है ,और हर युवा -वर्ग की पहली पसंद बन चुका है। तो फिर क्यों लोग नेटवर्क मार्केटिंग / MLM को छोडकर जा रहें है। यह भी एक बडा सवाल हैं।

आखिर जब नेटवर्क मार्केटिंग मे कम पैसा लगाकर अपना व्यापार शुरू कर सकतें है तो फिर ऐसा क्या कारण जो लोग इस व्यापार से बाहर आना चाहते हैं।

तो चलिए आज हम इन्हीं बातों को जानते हैं यदि आपको वाकई में सफल होना है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। 


Time management    समय प्रबंधन

नेटवर्क मार्केटिंग में आप किसी भी सफल नेटवर्कर को ले लीजिए आपको यह यह मालूम पड़ जाएगा कि यदि हमें नेटवर्क मार्केटिंग में सफल होना है तो हमें हमारा कुछ समय उसे जरूर देना होगा।

 हमारी सबसे बड़ी गलती यह रहती है कि हम नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ तो जाते हैं परंतु अपना समय नहीं देते ,मतलब ना ही कंपनी के प्रोफाइल के विषय में जानकारी रखते हैं और ना ही किसी को इसके विषय में बता पाते हैं और जब हम कुछ करेंगे ही नहीं तो सफल कैसे होंगे ☹️☹️ और फिर ऐसे में डिमोटिवेट होकर हम उस कंपनी को छोड़ देते हैं जबकि कंपनी की कोई गलती नहीं रहती है गलती हमारी रहती है क्योंकि किसी भी बिजनेस को ले लीजिए आपको सिर्फ जुड़ने का तो पैसा मिलेगा  नहीं आपको उसमें कुछ समय भी देना पड़ता है और इस नेटवर्क मार्केटिंग के व्यवसाय मैं अच्छी बात यह है कि आपका फुल समय भी  आप से नहीं मांगा जाता आप दिन में जब भी फ्री रहते हैं आप उसे कुछ ना कुछ समय भी यदि देते रहेंगे तो आप एक निश्चित टाइम के बाद जरूर सफल होंगे पर हम उसे समय ही नहीं देना चाहते हैं सिर्फ जुड़ जाते हैं ना ही प्रोफाइल किसी को बताना पसंद करते हैं ना ही नए लोगों से मिलना पसंद करते हैं जब हम अपने नेटवर्क  पर ही फोकस नहीं करेंगे उसको मजबूत नहीं करेंगे तो हम नेटवर्क मार्केटिंग में कैसे सफल हो पाएंगे।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि यदि आप भी नेटवर्क मार्केटिंग की किसी भी कंपनी में ज्वाइन है तो उसमें जी जान से मेहनत करें ,उसकी प्रोफाइल को समझें उसके विषय में ज्यादा से ज्यादा जाने लोगों को बिजनेस प्लान के विषय में बताएं ।


Early Expectation – प्रारंभिक उम्मीद

जब हमें कोई नेटवर्क मार्केटिंग की कंपनी का प्लान देता है तो हम उसे देख कर खुश तो बहुत हो जाते हैं क्योंकि वह हमें सपने दिखाता है और यह गलत भी नहीं है क्योंकि जब बात नेटवर्क मार्केटिंग की हो तो यह तो बिल्कुल भी गलत नहीं होता है क्योंकि यह वह प्लेटफार्म होता है जहां पर हम अपने वाकई में सपनों को पूरा कर सकते हैं।
अपनी लाइफ को लग्जरी लाइफ में बदल सकते हैं और यह हंड्रेड परसेंट संभव है यदि हम वाकई में सीरियस तरीके से इसमें वर्क करेंगे तब।
असफल होने का कारण भी यही है क्योंकि प्रारंभिक उम्मीदें लगाना और उन उम्मीदों पर बने रहना यह बहुत बड़ी बात होती है सपने देखने का कोई पैसा नहीं लगता ना ही कोई मेहनत लगती है पर जब बात सपनों को साकार करने की आती है तो हम उससे पीछे हट जाते हैं और कहीं ना कहीं यही हमारे असफल होने की सबसे बड़ी वजह बनता है।

अतः आपसे यही कहना चाहूंगा की उम्मीद  लगाना अच्छी बात है पर उम्मीदों पर अमल करके उनको अपने जीवन में उतारना यह उससे भी अच्छी बात है☺️☺️🙏

Lack of daily activities and goal setting: 

दैनिक गतिविधियों और लक्ष्य निर्धारण का अभाव:

यदि आप भी नेटवर्क मार्केटिंग के इस बड़े व्यवसाय में सफल होना चाहते हैं तो लक्ष्य निर्धारण करें अर्थात यदि आप वाकई में इस बिज़नेस में सफल होना चाहते हैं तो अपने दिनचर्या में भी इसे शामिल करें
मैं आपसे नहीं कहता हूं कि बिल्कुल फोकस करते हुए 24 घंटा आप इसको दे। दिन-रात इसी में लगे रहे पर यदि आप सीरियस तरीके से दिन में 2-3 घंटा भी इस व्यवसाय को देंगे इस बिजनेस के विषय में जानेंगे ,कंपनी के प्रोफाइल के विषय में समझेंगे, नए-नए लोगों से मिलेंगे उनसे बात करेंगे, उनको इस बिज़नेस के विषय मे बताएंगे अपना ज्यादा से ज्यादा नेटवर्क क्राइटेरिया बढ़ाएंगे तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।




आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृपया कर फीडबैक देकर जरूर बताएं 🙏🙏


इन्हें भी देखें 👇।   

https://imcteamchampion.blogspot.com/2020/11/blog-post_12.html

यह जोड़ने वाला काम है मैं नहीं कर पाऊंगा

https://imcteamchampion.blogspot.com/2020/11/blog-post_13.html

नेटवर्क मार्केटिंग में बिना पैसा लगाए सफल 😱👇

https://imcteamchampion.blogspot.com/2020/12/blog-post.html


Post a Comment

0 Comments